Vidya Sambal Yojana: विद्या संबल योजना के तहत बिना परीक्षा 93000 पदों पर भर्ती आवेदन शुरू

Mister X
By -
0

 

विद्या संबल योजना के तहत भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं।


सरकारी भर्ती का इंतजार करने वाले सभी लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है कॉलेज शिक्षा विभाग ने विभिन्न जगहों पर रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके अंदर गेस्ट फैकल्टी शिक्षकों की भर्ती के लिए अलग-अलग नोटिफिकेशन जारी किया जा रहा है शिक्षा विभाग की तरफ से विद्या संबल योजना के लिए विस्तृत गाइडलाइन और नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

                 Vidya Sambal Yojana


विद्या संबल योजना आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क बिल्कुल निशुल्क है यानी कि कोई भी आवेदन शुल्क नहीं है अभ्यर्थी व्यक्तिश: उपस्थित होकर आवेदन फार्म निशुल्क जमा कर सकता है।

विद्या संबल योजना आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए इसके अलावा अधिकतम आयुष में प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग है।



विद्या संबल योजना शैक्षणिक योग्यता

विद्या संबल योजना के लिए अलग-अलग पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है यानी कि जो भी पद खाली है उन सभी के लिए नोटिफिकेशन जारी होता है इसलिए प्रत्येक पद के लिए शैक्षणिक योग्यता भी अलग-अलग रहती है जिसकी विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी गई।

विद्या संबल योजना चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों का चयन गेस्ट फैकल्टी के तौर पर किया जाएगा जिसके अंदर सिलेक्शन शैक्षणिक योग्यता के आधार पर किया जाएगा यानी कि कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं होगी।

विद्या संबल योजना आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए सबसे पहले नोटिफिकेशन जो हमने नीचे दिया है वह डाउनलोड कर ले।


इसके पश्चात आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकालना और आवेदन फार्म में जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही से भरना है फॉर्म को पूरा करने के बाद में सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट सेल अटेस्टेड फोटोकॉपी के साथ लगाने है।

अपना आवेदन फार्म व्यक्तिगत रूप से जाकर संबंधित संस्था में जमा करना है जन आवेदन फार्म को एक उचित प्रकार के लिफाफे में डाल देना है।


इसके बाद संस्थान सभी अभ्यर्थी के आवेदन की जांच कर योग्य बेटियों की लिस्ट जारी करेगा इसके बाद अभ्यर्थी अपने मूल दस्तावेज अनुभव प्रमाण पत्र आदि दस्तावेजों के साथ में रिपोर्टिंग करेगा।

Post a Comment

0Comments

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*